"एफडी के फायदे: 15 छिपे हुए, गुप्त और आश्चर्यजनक तथ्य जो आपको दंग रख देंगे!"

1. एफडी (FD) की रकम बढ़ने पर दर की बढ़ोतरी नहीं होती है। 2. आप अपने एफडी इन्वेस्टमेंट को अपने बच्चों के नाम पर कर सकते हैं।

Floral

3. आप एफडी इन्वेस्टमेंट पर वित्तीय संकट के दौरान ऋण के रूप में लेने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। 4. कुछ बैंकों में, आप एफडी के लिए टैक्स छूट प्राप्त कर सकते हैं।

Light Yellow Arrow

Here's What You Need

Green Curved Line

5. एफडी में निवेश करने पर आपको न्यूनतम ब्याज की गारंटी मिलती है। 6 आप अपने एफडी निवेश को आपके बैंक खाते से सीधे निकाल सकते हैं।

7. कुछ बैंकों में, एफडी निवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन करने पर आपको अतिरिक्त ब्याज दिया जा सकता है। 8. आप अपने एफडी निवेश को अपने निर्धारित समय से पहले भी वापस ले सकते हैं, लेकिन इसके लिए धनराशि में कटौती हो सकती है।

9. एफडी में निवेश करने पर आप अपने ब्याज को मासिक, त्रैमासिक, अर्धवार्षिक या वार्षिक भुगतान के लिए चुन सकते हैं। 10. आप अपने एफडी निवेश को अन्य निवेश साधारित लाभों से बचा सकते हैं, जैसे कि स्टॉक मार्केट की उच्च और निम्न मूल्य स्तरों का प्रभाव नहीं पड़ेगा।

11. एफडी की राशि पर आपको अतिरिक्त वित्तीय सुरक्षा प्राप्त होती है, क्योंकि इसे बैंकों द्वारा सुरक्षित रखा जाता है। 12. कुछ बैंकों में, आप अपने एफडी निवेश के लिए लोन प्राप्त कर सकते हैं, जिसकी गारंटी के रूप में वे खुद ही प्रदान करते हैं।

Green Curved Line

13. आप अपने एफडी निवेश को अन्य निवेश साधारित लाभों से बचा सकते हैं, जैसे कि स्टॉक मार्केट की उच्च और निम्न मूल्य स्तरों का प्रभाव नहीं पड़ेगा। 14. एफडी में निवेश करने पर आप अपने ब्याज को मासिक, त्रैमासिक, अर्धवार्षिक या वार्षिक भुगतान के लिए चुन सकते हैं। 5. आप अपने एफडी निवेश को अपने निर्धारित समय से पहले भी वापस ले सकते हैं, लेकिन इसके लिए धनराशि में कटौती हो सकती है।

Floral
Light Yellow Arrow